वीर सावरकर हिंदुत्व बुक PDF डाउनलोड

hindutva-who-is-a-hindu-by-veer-savarkar-hindi-pdf

Name

Hindutva Who is a Hindu by Veer Savarkar Hindi

Language

English

Source

Archive.org

Category

Books

15 MB

File Size

167

Total Pages

25/05/2023

Last Updated

Share This:

वीर सावरकर हिंदुत्व बुक PDF डाउनलोड

यदि आप हिंदुत्व हू इज ए हिंदू बाय वीर सावरकर की पीडीएफ की तलाश कर रहे हैं, तो आप सही जगह पर हैं। इस पोस्ट के अंत में, हमने Hindutva Book by Vinayak Damodar Sarvakar PDF को मुफ्त में सीधे डाउनलोड करने के लिए एक बटन जोड़ा है।

Hindutva Who is a Hindu by Veer Savarkar

हिंदुत्व (हिन्दुत्व): हिन्दू कौन है? विनायक दामोदर सावरकर का एक वैचारिक पैम्फलेट है। मूल रूप से 1923 में हिंदुत्व के अनिवार्य शीर्षक के तहत प्रकाशित, इसे फिर से शीर्षक दिया गया था हिंदुत्व: हिंदू कौन है? जब 1928 में पुनर्मुद्रित किया गया।

सावरकर ने हिंदू धर्म को एक जातीय, सांस्कृतिक और राजनीतिक पहचान के रूप में माना। सावरकर के अनुसार, हिंदू वे हैं जो भारत को वह भूमि मानते हैं जिसमें उनके पूर्वज रहते थे, साथ ही वह भूमि जिसमें उनके धर्म की उत्पत्ति हुई थी। वह उस अर्थ में एक हिंदू राज्य के निर्माण की वकालत करते हैं।

सावरकर के लिए, हिंदुत्व में: हिंदू कौन है?, हिंदुत्व हर चीज का एक समावेशी शब्द है। सावरकर की परिभाषा में हिंदुत्व के तीन आवश्यक तत्व थे – सामान्य राष्ट्र (राष्ट्र), सामान्य नस्ल (जाति) और सामान्य संस्कृति या सभ्यता (संस्कृति)। सावरकर ने “हिंदू” और “सिंधु” शब्दों का परस्पर उपयोग किया।

यदि आप Hindutva:Who is Hindu Book by Veer Sarvakar PDF डाउनलोड करना चाहते हैं तो इस पोस्ट के अंत में दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करें।

Checkout:

Download Hindutva Who is a Hindu by Veer Savarkar PDF

Hindutva: Who is Hindu by Veer Sarvakar in Hindi PDF के लिए नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करें। कुछ ही सेकंड के भीतर, विनायक दामोदर सर्वकर की हिंदुत्व पुस्तक आपके डिवाइस पर होगी।

Share This:

Leave a Comment